मुद्रा & स्टार्ट अप स्कीम तमिलनाडु में

राज्य सरकार ने वैसे तो बहुत सी योजनाओ की शरुआत की है उनमे से एक मुद्रा & स्टार्ट अप स्कीम है इस योजना की शरुआत इसलये की गयी जिससे की हमारा देश उद्योग के क्षेत्र में आगे बढ़  सके इस योजना में सरकार लोगो को मुद्रा का लोन देगी जिससे की वो अपना उद्योग स्टार्ट कर सके अगर वो अपना उद्योग स्टार्ट करेगे तो लोगो को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे और जब लोग बेरोजगार नहीं रहेगे तो हमारे देश का भी विकास होगा।

पढ़े : Mudra & Start up Scheme Started in Tamilnadu in English

इस योजना की शरुआत तमिलनाडु सरकार ने की है जिसका नाम मुद्रा & स्टार्ट अप स्कीम रखा गया है जिसमे लोगो को लोन दिया जायेगा जिससे की वो अपना उद्याग शरू कर सके।

यह योजना प्रधान मंत्री मुद्रा योजना का ही नया रूप है इस योजना में मुद्रा में लोन उसी प्रकार से उद्योग स्टार्ट करने के लिए दिया जायेगा लेकिन अब ये स्किम तमिलनाडु में शरु की गयी है।

राज्य सरकार ने इस योजना में तमिलनाडु के हर जिले के लिए 6.75 करोड़ रूपए देने का फैसला किया है जिससे की वह के छोटे छोटे उद्यमी अपने व्यवसाय को और आगे बड़ा सके और लोगो को और रोजगार के अवसर दे सके।

मुद्रा & स्टार्ट अप स्कीम में 7500 लोग लोन ले सकते है उन्हें बैंको से लोन दिया जायेगा बैंको को 4 करोड़ रूपए दिए गए है इन पैसो को वो छोटे छोटे उद्यमियों को लोन के रूप में देगी
मुद्रा & स्टार्ट उप स्कीम में लगभग 2 करोड़ तक की राशि लोन के रूप दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *