प्रधानमंत्री आवास योजना में कैसे करे ऑनलाइन आवेदन

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मोदी सरकार अब लोगो को 25 रूपए में घर दिलाएगी और इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जायेगा इस योजना के लिए सरकार ने 3 नंवबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए है इस योजना की सरकार ने उन लोगो के लिए है जो लो इनकम ग्रुप(LIG) और इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन(EWS) के तहत जो लोग आते है।

इस योजना में सरकार शहरी इलाको में गरीब लोगो के लिए 2 करोड़ घर बनाएगी शहरी इलाको में 2 लाख सर्विस सेंटर्स में बस 60 हजार सर्विस सेंटर्स ही है इसमें 25 रूपए में ही आवेदन किया जा सकता है अब तक जो देखा गया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना नरेन्द्र मोदी जी की सफल योजनाओ में से एक योजना है इस योजना का उद्देश्य 2022 तक 2 करोड़ लोगो को घर उपलब्ध करने का उद्देश्य है जिससे के हमारे देश में कोई बेघर न रहे सभी के पास अपना घर हो।

प्रधानमंत्री आवास योजना का मुख्य उद्देश्य :-
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इस योजना का प्रमुख उद्देश्य यह है कि 2022 तक हमारे देश के 2 करोड़ लोगो को घर उपलब्ध करने का उद्देश्य है जिससे के हमारे देश में कोई बेघर न रहे सभी के पास अपना घर हो।

कॉमन सर्विस सेंटर्स में आवेदन करने पर आवेदक को एक रशीद दी जाएगी उस रशीद पर आवेदक का फोटो भी लगया जायेगा इस रशीद से वो अपने आवेदन के बारे में जान सकते है और इस योजना की जानकारी के लिए आवेदक कॉमन सर्विस सेंटर्स जा कर जानकारी ले सकता है।

प्रधानमंत्री आवास योजना में आवेदन का लाभ :-
अब प्रधानमंत्री आवास योजन में आवेदन ऑनलाइन ही हो रहा है और आवेदन के लिए आवेदक के 25 रूपए ही खर्च होंगे ये इस योजना के प्रमुख लाभ है इस योजना में सरकार 2022 तक हमारे देश के 2 करोड़ लोगो को अपना घर उपलब्ध कराएगी और इस योजना में आवेदक को केंद्र सरकार की तरफ से 1 लाख रुपए दिए जाएंगे।

4 thoughts on “प्रधानमंत्री आवास योजना में कैसे करे ऑनलाइन आवेदन

  • November 26, 2016 at 8:27 am
    Permalink

    Mai garib hu mere paas koi ghar nahi hai
    Na hi jameen plz help
    Mai ek majdur hu
    Plzzzzz halp

    Reply
  • November 28, 2016 at 7:05 pm
    Permalink

    Mai bahut hi garib pariwar se hu sir plzzz sir how to apply for plz sir aap btaeeye mera mobile nambar hai 9918980401 mai kushinagar up ka niwasi hu mera nam mohammd ahsan s/o kyamuddin hai

    Reply
  • February 26, 2017 at 8:26 am
    Permalink

    Family garib h

    Reply
  • April 3, 2017 at 1:15 am
    Permalink

    Please sir help me main chandigarh me rehti hoon mera moble no hai 9780269710 please sir help me

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *