समाजवादी 108 एम्बुलेंस मोबाइल एप्लीकेशन उत्तरप्रदेश

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी ने हाल ही में एक ऐप की शरुआत की है जिसमे उत्तरप्रदेश सरकार ने 108 और 102 एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध कराई है करीब 3 साल पहले प्रदेश सर्कार ने एक सपना देखा था के प्रदेश के लोगो को तुरंत दुर्घटना एम्बुलेंस उपलब्ध कराई जाये जो की वो सपना ही रह गया था लेकिन अब इस सपने को इस ऐप के द्वारा पाने सपने को पूरा किया है इस ऐप से अब लोगो को बहुत सुबिधा मिली है।

पढ़े : Samajwadi 108 Ambulance Mobile Application launched in Uttar Pradesh in English

मुख्य मानती अखिलेश यादव जी ने 108 एम्बुलेंस सुबिधा के लिए एक ऐप की शरुआत की है इस ऐप को उत्तरप्रदेश की लोग ऐप-ने मोबाइल में दाल कर इसका लाभ ले सकते है इस ऐप से जो भी व्यक्ति दुर्घटना के समय एम्बुलेंस के लिए कॉल कर रहा है तो इस ऐप के जरिये वो उसके लोकेशन को ट्रैक कर के जल्दी से जल्द वहा पहुच सकते है।

इस योजना का की शरुआत वह के लोगो के लिए बहुत ही लाभ दयाक है क्योकि कई बार पहले वहा के लोगो की ठीक समय पर एम्बुलेंस नहीं पहुचने पर जान भी चली जाती थी लेकिन इस ऐप के जेरीए एम्बुलेंस ठीक समय पर पहुच जाती है और यह सुविधा बिलकुल फ्री है।

अब तक जो अनुमान लगया गया इसमें 108 समाजवादी एम्बुलेंस ने 65 लाख लोगो के लिए काम आयी है और जल्द ही इस ऐप में 102 एबुलैंस सेवा भी जोड़ दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *